Pages

Follow by Email

Thursday, 9 June 2016

दिल्ली में होगा इंटरनेशनल MSME एक्‍सपो, तैयारियां शुरू


नई दिल्‍ली। एमएसएमई डेवलपमेंट फोरम की ओर से प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनेशनल एमएसएमई एक्‍सपो एंड समिट 2016 का आयोजन किया जाएगा। 10 से 14 अगस्‍त के बीच आयोजित इस एक्‍सपो को केंद्र सरकार के कई विभागों और पीएसयू का सहयोग मिलेगा।फोरम के संस्‍थापक रजनीश गोयनका ने ‘मनीभास्‍कर’ को बताया कि फोरम की ओर से दो साल इस तरह का सफल आयोजन किया जा चुका है और
इस बार यह तीसरा आयोजन होगा। इसमें कई अन्‍य देशों के कारोबारी भी शामिल होंगे। इसके लिए विभिन्‍न देशों के एमएसएमई संगठनों से बातचीत चल रही है। साथ ही, देश के अलग अलग इलाकों के एमएसएमई इस एक्‍सपो में भाग लेकर अपने उत्‍पादों का प्रदर्शन करेंगे।
लघु उद्यमी मेला होगा आकर्षण
गोयनका ने कहा कि एक्‍सपो का मुख्‍य आकर्षण लघु उद्यमी मेला होगा, जिसमें अलग-अलग बैंकों और फाइनेंशियल इंस्‍टीट्यूट के अधिकारियों द्वारा एमएसएमई को लोन के बारे में जानकारी देंगे। उन्‍होंने कहा कि छोटे कारोबारियों की मुख्‍य दिक्‍कत यह होती है कि उन्‍हें समय पर आसानी से लोन नहीं मिलता, इसलिए हमारी कोशिश होगी कि इस एक्‍सपो में छोटे कारोबारियों और बैंकों के बीच एक सेतु स्‍थापित हो और लोन संबंधी समस्‍याओं का निराकरण हो।
स्‍टार्ट-अप्‍स पर होगा फोकस
गोयनका ने बताया कि एक्‍सपो में युवाओं पर विशेष फोकस होगा और स्‍टार्ट-अप लगाने वाले युवाओं को इस एक्‍सपो के दौरान हर संभव सहायता उपलब्‍ध कराई जाएगी। जैसे कि – उन्हें टैक्‍नोलॉजी, फाइनेंस, गवर्नमेंट पॉलिसी आदि के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके लिए अलग अलग ट्रेनिंग सेशन और सेमीनार का आयोजन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment


This free script provided by
JavaScript Kit

Follow by Email