Pages

Follow by Email

Wednesday, 1 June 2016

Exam-Oriented-Current-Affairs-Dated-01-06-2016-www.KICAonline.com-Hindi


सलमा आग़ा ओवरसीज़ सिटिज़न ऑफ़ इंडिया

फ़िल्म निकाह की अभिनेत्री सलमा आग़ा ओवरसीज़ सिटिज़न ऑफ़ इंडिया (ओसीआई) कार्ड मिलने के बाद अब फिर से भारत में काम करने का मन बना रही हैं. अब तक ब्रितानी नागरिक रहीं सलमा आग़ा की कई पीढ़ियाँ हिंदी फ़िल्मों से जुड़ी रही हैं. उनका नाता राज कपूर के ख़ानदान से है.


केरल: एंटी ड्रग्स कैंपेन का चेहरा होंगे सचिन तेंदुलकर

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर केरल में एंटी ड्रग कैंपेन का मुख्य चेहरा होंगे. राज्य के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री पी. विजयन ने इसकी घोषणा की है.सीएम विजयन ने बताया कि सरकार राज्य में ड्रग्स के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएगी, सचिन तेंदुलकर इस मुहिम का अहम हिस्सा होंगे.बता दें कि तेंदुलकर डायबिटीज के एक कैंपेन
   

विराट कोहली को साल का सिएट टी20 खिलाड़ी चुना गया , वेंगसरकर को लाइफटाइम अचीवमेंट से नवाजा गया.

टीम इंडिया के स्टार बैट्समैन विराट कोहली को साल का सिएट टी20 खिलाड़ी चुना गया जबकि पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर को लाइफटाइम अचीवमेंट से नवाजा गया. इस दौरान कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर उपस्थित थे.

इस्राइल में पहले मिस ट्रांस ब्यूटी प्रतियोगिता का आयोजन
एलजीबीटी (लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समूह के सशक्तीकरण को लेकर इस्लाइल ने एक बड़ा कदम उठाया है. देश ने इस समूह के लिए पहले मिस ट्रांस इस्राइल ब्यूटी पेंजेंट का आयोजन कराया है. इसका आयोजन इस्राइल की राजधानी तेल अवीव में कराया जा रहा है.

यूपी: अखिलेश यादव ने एंट्री टैक्स लगाकर महंगी की ऑनलाइन शॉपिंग

नई दिल्ली: अगर आप यूपी में रहते हैं और ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं तो आपके लिए परेशान करने वाली खबर है. अखिलेश यादव सरकार ई कॉमर्स वेबसाइट के जरिए खरीदे गए सभी सामानों पर पांच फीसदी अतिरिक्त एंट्री टैक्स लगाने का फैसला किया है. यह फैसला कुरियर सर्विस पर भी लागू होगा. मंगलवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया.

मशहूर कॉमेडियन एक्टर रज्जाक खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई/नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन एक्टर रजाक खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. रजाक खान ने अपनी बेमिसाल अदाकारी और कॉमेडी के नए तर्ज़ और अंदाज़ से बॉलीवुड की अनेक फिल्मों में चार चांद लगाए. रजाक खान ने ‘हैलो ब्रदर’, ‘हंगामा’ और ‘हेरा फेरी’ सहित कई सुपरहिट फिल्मों में एक बेहतरीन कॉमेडियन की अमिट छाप छोड़ी.

No comments:

Post a Comment


This free script provided by
JavaScript Kit

Follow by Email