Pages

Follow by Email

Friday, 10 June 2016

चीन: ‘डॉग मीट फेस्‍टिवल’ के खिलाफ अभियान

बीजिंग (रायटर)। चीन के एक विशेष फेस्टिवल में कुतों के मीट को खाने की प्रथा के खिलाफ एनिमल राइट एक्टिविस्ट ने आवाज उठायी है। उन्होंने इस मामले में बीजिंग के अधिकारियों के पास एक याचिका डाली जिसपर 11 मिलियन हस्ताक्षर हैं। याचिका डालने आए दो दर्जन कार्यकताओं ने कुत्तों व जानवरों की तस्वीरों के साथ एक बैनर लिया हुआ था जिसपर एक मैसेज ‘आइ एम नॉट योर डिनर’ लिखा था। यह याचिका यूलिन सिटी
में डाली गयी जहां इस फेस्टिवल का आयोजन होगा।यह उत्सव 21 जून से शुरू होने वाली है, इस दौरान दक्षिणी शहर के लोग कुत्ते का मांस खाते हैं और इसके लिए उनकी बलि दी जाती है। इस उत्सव के समर्थकों का कहना है कि साल के गर्म समय में कुत्ते का मांस खाना लाभकारी होता है।
बंधक बनाए गए और बलि दिए जाने वाले कुत्तों की ऑनलाइन तस्वीरों से लोगों में गुस्सा पनप गया है और वे इस उत्सव को बंद कराने की मांग कर रहे हैं। इस कैंपेन को सेलिब्रिटी का भी समर्थन प्राप्त हुआ है। इसके सपोर्ट में ब्रिटिश कॉमेडियन रिकी गेरवैस और अमेरिकी अभिनेता इयान सोमरहैल्डर आए हैं।

2014 में यूलिन सरकार ने यह कहकर खुद को इस फेस्टिवल से दूर कर लिया था कि इसका मंचन प्राइवेट बिजनेस वाले लोग करते हैं इसे आधिकारिक सपोर्ट प्राप्त नहीं है।

No comments:

Post a Comment


This free script provided by
JavaScript Kit

Follow by Email