Pages

Follow by Email

Monday, 30 May 2016

सनराइजर्स बना आईपीएल चैंपियन


बेंगलुरू: बेन कटिंग के ऑलराउंड खेल और गेंदबाजों की सही समय पर दिलायी गयी शानदार वापसी से सनराइजर्स हैदराबाद ने क्रिस गेल के तूफान के सामने कुछ विषल पलों से गुजरने के बावजूद आज यहां बड़े स्कोर वाले फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ रन से हराकर पहली बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

सनराइजर्स ने खेल के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन फिर से उसके गेंदबाजों का प्रदर्शन निर्णायक साबित हुआ क्योंकि एक समय गेल के 38 गेंदों पर चार चौकों और आठ छक्कों की मदद से बनाये गये 76 रन और कोहली (54) के एक और अर्धशतक से आरसीबी तेजी से जीत की तरफ बढ़ रहा था. आरसीबी का स्कोर 13वें ओवर में एक समय एक विकेट पर 140 रन था लेकिन इसके बाद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शिकंजा कसा और आखिर में कोहली की टीम को सात विकेट पर 200 रन तक ही पहुंचने दिया.
इससे पहले सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर, कटिंग और युवराज सिंह के प्रयासों से सात विकेट पर 208 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था. कप्तान वार्नर ने 38 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन बनाये. कटिंग ने 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाये जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल हैं. युवराज ने 23 गेंदों पर 38 रन की दमदार पारी खेली. सनराइजर्स पहली ऐसी टीम बन गयी है जिसने लगातान तीन प्लेआफ जीतकर खिताब अपने नाम किया. उसने एलिमिनिटेर में कोलकाता नाइटराइडर्स और फिर दूसरे क्वालीफायर में गुजरात लायन्स को हराया था. सनराइजर्स के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी. टूर्नामेंट में सर्वाधिक 23 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को आज भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उनकी 13 गेंदों पर रन नहीं बने. उन्होंने चार ओवर में केवल 25 रन दिये. कटिंग ने 25 रन देकर दो विकेट लिये.


No comments:

Post a Comment


This free script provided by
JavaScript Kit

Follow by Email