Pages

Follow by Email

Tuesday, 31 May 2016

साल के बेस्ट टी20 क्रिकेटर चुने गए विराट कोहली

\मुंबई: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को बीते दिन सोमवार को वर्ष का सिएट टी20 खिलाड़ी ना गया जबकि पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर को एक समारोह में आजीवन उपलब्धि पुरस्कार से नवाजा गया. इस दौरान कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी भी उपस्थित थे. इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट को
वर्ष का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और वर्ष का अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज चुना गया.भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज और रोहित शर्मा को वर्ष का भारतीय क्रिकेटर का पुरस्कार दिया गया. कोहली ने टी20 में बेहतरीन फार्म दिखायी है. उन्होंने भारत में विश्व टी20 में टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था. इसके बाद उन्होंने आईपीएल नौ में 16 मैचों में रिकार्ड 973 रन बनाये.
साठ वर्षीय वेंगसरकर ने अपने करियर में 116 टेस्ट मैचों में 17 शतकों की मदद से 6868 रन बनाये. उनके नाम पर लार्डस मैदान पर लगातार तीन टेस्ट शतक जमाने का रिकार्ड है. वह 1983 की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी थे.
पुरस्कार विजेताओं की सूची इस प्रकार है .. आजीवन उपलब्धि पुरस्कारदिलीप वेंगसरकर वर्ष का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरजो रूट वर्ष का अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजजो रूट वर्ष का अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजआर अश्विन वर्ष का टेस्ट क्रिकेटरकेन विलियमसन वर्ष का वनडे क्रिकेटरमार्टिन गुप्टिल वर्ष का टी20 क्रिकेटरविराट कोहली वर्ष का भारतीय क्रिकेटररोहित शर्मा वर्ष का घरेलू क्रिकेटरश्रेयस अय्यर वर्ष का युवा खिलाड़ीरिषभ पंत विशेष पुरस्कारअजिंक्य रहाणे.

No comments:

Post a Comment


This free script provided by
JavaScript Kit

Follow by Email